ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2024 की पहली मेरिट सूची हुई जारी, इस वेबसाइट के माध्यम से जांच कर सकते है अपना नाम!

GDS Merit list 2024:   इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2024 की पहली मेरिट जारी कर दी है।  यह 10वीं के अंकों के आधार पर यह सूची आंध्र प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम, गुजरात, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न डाक सर्किलों को कवर करती है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के अब दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सीय परीक्षण होंगे। इंडिया पोस्ट ने इन पदों के लिए 15 जुलाई से 5 अगस्त तक आवेदन आमंत्रित किए थे। आवेदकों को सलाह ही जाती है कि वे अगली मेरिट सूचियों और चयन प्रक्रिया के बाद के दौर के अपडेट के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।

Read more:एनपीसीआईएल मे आईटीआई कर चुके उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, जाने कितनी मिलेगी सैलरी?

GDS पदों की चयन प्रक्रिया 

44,228 पदों पर भर्तियां होनी हैं।  यदि पद रिक्त रह जाते हैं तो अतिरिक्त मेरिट सूची प्रकाशित की जा सकती है। जीडीएस पदों के लिए चयन प्रक्रिया पूरी तरह से उम्मीदवारों के 10 वीं के अंकों के आधार पर है। इन अंकों के आधार पर मेरिट सूची सावधानीपूर्वक तैयार की गई है।

Read more:Cg News: विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड 7 दिन बढ़ी,24 अगस्त को कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

वेबसाइट के माध्यम से मेरिट सूची देखे 

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in या http://indiapostgdsonline.gov.in या indiapostgdsonline.cept.gov.in के माध्यम से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं और मेरिट सूची में अपनी स्थिति की जांच कर सकते हैं। दस्तावेज सत्यापन के बाद ही योग्य उम्मीदवारों को जीडीएस पदों के चयनित माना जाएगा। यदि इस प्रक्रिया के बाद पद रिक्त रह जाते हैं तो अतिरिक्त मेरिट सूची जारी की जाएगी।