UP : विधान परिषद में BJP को बहुमत, सपा का नहीं खुला खाता; जानें कहां-किसकी जीत

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में आज MLC चुनाव 2022 के नतीजे सामने आए। पिछले शनिवार को हुए MLC चुनाव के सामने आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) फायदे में रही। इस चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 में से 24 सीटों पर जीत का परचम लहराया है जबकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) खाता खोलने में भी सफल नहीं हो पाई है। तीन सीटों पर उसे निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। 36 में से 33 सीटें भाजपा के खाते में आने के बाद यूपी विधान परिषद में भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल गया है। बता दें, एमएलसी की 27 सीटों पर हुए मतदान के लिए 95 उम्मीदवार मैदान में थे। यूपी विधान परिषद में कुल 36 सीटें हैं जिनमें से 9 सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। वहीं अब MLC चुनाव में जीत से गदगद योगी आदित्यनाथ की इसपर पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

ट्वीट कर लिखी ये बात

योगी ने ट्विटर पर लिखा, ”आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में बीजेपी की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है।” बता दें, बीते शनिवार को हुए MLC चुनाव में मिली जीत के बाद अब लगातार दूसरी बार बीजेपी भारी बहुमत से जीती है। इससे पहले पार्टी को विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हुई थी।

वाराणसी में बीजेपी को करारा झटका

हालांकि, बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में निराशा हाथ लगी। यहां निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की है। बीजेपी को यहां तीसरा स्थान मिला। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि वाराणसी सीट से पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह की पत्नी निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह ने 4234 मत पाकर चुनाव में जीत हासिल की। उन्होंने अपने निकटतक प्रतिद्वंद्वी सपा के उमेश यादव को 3889 मतों से हार दी है। बीजेपी प्रत्याशी सुदामा पटेल 170 वोट पाकर तीसरा स्थान अपने नाम कर पाए। इसके अलावा 127 मतपत्र निरस्त हुए हैं।