आज से बदले 6 बड़े नियम, जानें कितनी मिली आपको राहत….

0
52

एक मई यानी आज से हर कॉप महीने की पहली तारीख की तरह कई बड़े बदलाव हो रहे हैं. पीएनबी एटीएम चार्ज से लेकर जीएसटी के नियम और मेट्रो में छूट को लेकर 6 बड़े बदलाव हो रहे हैं. वहीं आज कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम भी सस्ते हो चुके हैं. इसकी कीमत में करीब 172 रुपये की कमी आई है, जिससे दिल्ली में 19 किलो सिलेंडर के दाम 1856.50 रुपये हो चुका है.

वहीं एटीएफ यानी की जेट फ्यूल की कीमत में बड़ी कटौती हुई है. दिल्ली में एटीएफ के दाम 2414.25 रुपये प्रति किलो लीटर कम हुए हैं. यहां नया प्राइस 95,935.34 रुपये प्रति किलो लीटर है. हालांकि लोगों को घरेलू गैस और पेट्रोल—डीजल की कीमतों से राहत नहीं मिली है. 1 मई इसके अलावा, 4 और बड़े बदलाव होने वाले हैं.

 

 

मुंबई मेट्रो में 25 फीसदी किराए में छूट

 

 

New Rule From Today1 मई से मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और 7 ने 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों विकलांग लोगों और कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए किराए में 25 फीसदी की रियायत की घोषणा की है. ये लाइनें महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MMMOCL) और मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MMRDAA) द्वारा संचालित है. इसका लाभ होने के लिए आपको दस्तावेज दिखाने होंगे.