इस राज्य में आज से 3 रुपए महंगा हुआ डीजल, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें..

0
55

करीब सवा साल से स्थिर चल रही पेट्रोल डीजल की कीमतें आम लोगों को राहत दे रही थीं। लेकिन अचानक आज रात से डीजल की कीमत में एक बार फिर हुई बढ़ोत्तरी से हिमाचल प्रदेश के लोगों की नींद उड़ गई है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने डीजल पर लगने वाले वैट में 3 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है। अब 10 रुपए 40 पैसे वैट लगेगा। पहले वैट प्रति लीटर 7 रुपए 40 पैसे था।

राज्य सरकार ने डीजल पर वैट बढ़ाने की घोषणा करते हुए इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश के राज्य एवं आबकारी के प्रधान सचिव भरत खेड़ा की ओर से जारी आदेशों के मुताबिकनए रेट आज रात से लागू हो जाएंगे। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से दूसरी बार डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सत्ता में आते ही 7 जनवरी, 2023 को डीजल पर तीन रुपए वैट बढ़ाया था

हिमाचल प्रदेश में डीजल की कीमतों की बात करें तो राजधानी शिमला में 14 जुलाई को डीजल के दाम 86.26 रुपये प्रति लीटर है। लेकिन वैट में बढ़ोत्तरी के बाद डीजल के दाम अब बढ़कर 89.26 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे। हालांकि यहा पेट्रोल के दाम 97.37 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहेंगे। वहीं अन्य बड़े शहरों की बात करें तो मनाली में डीजल के दाम 86.69 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 89.69 हो जाएंगे। वहीं धर्मशाला में डीजल 85.27 रुपये से बढ़कर 88.27 रुपये लीटर हो जाएगा।