गोल्ड ज्वैलरी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, चैक करें लेटेस्ट रेट…

0
57

गोल्ड और सिल्वर की कीमतों (Gold-Silver Price) में आज गिरावट देखने को मिल रही है. 5 सितंबर को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव (MCX Gold Price) आज 59,000 के आसपास ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी का भाव (Silver Price Today) 74,000 के पार निकल गया. सोना खरीदने वाले इस समय गोल्ड में खरीदारी कर सकते हैं. सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव तो जारी है, लेकिन इस समय 24 कैरेट गोल्ड का भाव 60,000 के नीचे ही कारोबार कर रहा है.

ग्लोबल मार्केट में सस्ता हुआ सोना-चांदी

 

इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर भी सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. कॉमैक्स पर सोना एक महीने के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच कर के फिसल गया है. इसके साथ ही सोने का भाव 1960 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर है. वहीं, चांदी के भाव में भी 1.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. कॉमैक्स पर चांदी का भाव 24.23 डॉलर प्रति औंस पर है.

अगर चांदी के भाव की बात करें तो आज इसमें भी गिरावट देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में चांदी का भाव 76,200 रुपये प्रति किलो के लेवल पर है. इसके अलावा मुंबई और कोलकाता में 76,200 रुपये प्रति किलो है. वहीं, चेन्नई में एक किलो चांदी का भाव 79,000 रुपये है.