पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानें- आपके शहर का नया रेट…

0
57
तेल कंपन‍ियों ने जारी क‍िये पेट्रोल-डीजल के नए रेट

आज अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी बदलाव देखने को मिला है। पंजाब और उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल देखने को मिला है। रोजाना 6 बजे तेल कंपनियां देशभर में तेल की कीमतें अपडेट करती हैं। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमत 43 पैसे बढ़ गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आज हल्का उतार देखने को मिला। इसके असर भारत में तेल की कीमतों पर उतना देखने को नहीं मिला है। पिछले एक साल से देशभर में कीमतें काफी हद तक स्थिर हैं। 22 जून को WTI क्रूड 0.09 डॉलर गिरकर 72.44 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 0.11 डॉलर गिरकर 77.01 डॉलर प्रति बैरल पर बिक कर रहा है। देशभर में तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। ज्यादातर शहरों में तेल की कीमतें स्थिर हैं लेकिन पंजाब में तेल की कीमतों हलकी बढ़त देखने को मिली है

 

आज देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दामों में हलकी बढ़त देखने को मिली है। छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 50 पैसे और डीजल 49 पैसे महंगा बिक रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में 43 पैसे की बढ़त देखने को मिल रही है। बिहार में भी पेट्रोल 46 पैसे और डीजल 42 पैसे महंगा हो गया है। हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और एमपी में भी तेल के रेट बढ़े हुए दिख रहे हैं।