भाजपा चुनाव समिति की बैठक में विजय बघेल, ओपी चौधरी सहित इन नेताओं को रखा गया बाहर

0
42

आगामी​ दिनों में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है, जिसके लिए भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जिताऊ उम्मीदवार को ही चुनावी मैदान में उतारने के लिए मंथन कर रही है। इसी कड़ी में भाजपा ने कल भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश और राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया है। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी, अमित शाह सहित राज्यों के नेता भी मौजूद थे।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की 69 सीटों पर चर्चा के बाद सिंगल नामों पर सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि कल पीएम मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं, जिसके बाद दूसरी सूची जारी की जाएगी। इस सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं। वहीं, तीसरी सूची आचार संहिता लगने के बाद जारी की जाएगी, जिसमें 41 सीटों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि भाजपा इस बार चुनावी मैदान में सांसदों पर दांव खेलने वाली है। छत्तीसगढ़ में भाजपा 4 सांसद को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है, जिसमें से पाटन सीट से विजय बघेल के नाम का ऐलान हो चुका है। वहीं, अब तीन अन्य सांसदों के नाम का ऐलान होना ​बाकि है, जिसमें अरुण साव, मोहन मंडावी, गोमती साय को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि कल जारी होने वाली दूसरी सूची में 7 महिलाओं का नाम भी फाइनल किया गया है।

खबर ये भी है कि कल देर रात तक चली चुनाव समिति की बैठक में ओपी चौधरी, विजय बघेल, केदार कश्यप को बाहर रखा गया। हालांकि अभी तक तो ये बात सामने नहीं आई है ​कि इन नेताओं को क्यों बाहर रखा गया था। कहा जा रहा है कि उम्मीदवारों की सूची कल ही जारी होनी थी, लेकिन पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के चलते रोक दिया गया।