भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी की भरमार, ऐसे करें आवेदन…

0
65
Job Alert: 10वीं पास वालों के लिए जेल विभाग ने निकाली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई
Job Alert: 10वीं पास वालों के लिए जेल विभाग ने निकाली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है. जो भी RBI में नौकरी (Sarkari Naukri) की उम्मीद लगाए बैठे हैं, वे बिना किसी देरी के तुरंत आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू हो चुकी है. जो भी आरबीआई असिस्टेंट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे RBI की आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 4 अक्टूबर तक या उससे पहले भी अप्लाई कर सकते हैं.

अप्लाई करने के लिए होना चाहिए ग्रेजुएट

इन पद के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, उनके पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 1 सितंबर, 2023 तक किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई भी न्यूनतम अंकों की जरूरत नहीं है. लेकिन ग्रेजुएट होना आवश्यक है. वहीं भूतपूर्व सैनिकों की बात करें, तो उनके पास ग्रेजुएट की डिग्री या मैट्रिकुलेशन या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ कम से कम 15 वर्षों का डिफेंस सर्विस का अनुभव होना चाहिए.

 

Recruitmentआरबीआई असिस्टेंट 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा 21 और 23 अक्टूबर को निर्धारित है और मुख्य परीक्षा 2 दिसंबर को होने की संभावना जताई जा रही है