मुख्यमंत्री ने नवागांव में विभिन्न विभागीय स्टॉलों का किया निरीक्षण

0
42

 

 

गणेशा, अडानी फाउंडेशन, अल्डुरा विगोर कंपनी के साथ रीपा का हुआ अनुबंध

रायपुर, 17 जुलाई 2023

 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने हरेली पर्व के उपलक्ष्य में आज नवागांव में रीपा, कृषि विभाग, पशुधन विकास विभाग, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग के स्टॉल का निरीक्षण किया। रीपा केंद्र में उत्पादित वस्तुओ की प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा टेमरी रीपा में सेवागुड़ी एप्लीकेशन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही श्री गणेशा, अडानी फाउंडेशन, अल्डुरा विगोर कंपनियों के साथ रीपा का अनुबंध किया गया और रीपा कैटलॉग का विमोचन भी किया गया।

 

इसी तरह प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से चयनित 10 लोगो को सांकेतिक रूप से जॉब ऑफर लेटर दिया गया। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना से 3 हितग्रहियो को मार्जिन मनी अनुदान दिया गया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कृषि विकास एवं किसान कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग के स्टॉल का निरीक्षण कर हितग्राहियों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत 15 हितग्राहियों को उड़द मिनीकिट और 12 हितग्राहियों को अरहर मिनीकिट, 02 हितग्राहियों को स्प्रेयर और 4 हितग्राहियों को जिंक सल्फेट का 50 प्रतिशत अनुदान पर, 06 हितग्राहियों वर्मी कंपोस्ट वितरण तथा 04 किसानों को सम्मानित किया।

 

महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टॉल निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने 5 गर्भवती महिलाओ को सुपोषण टोकरी भेंट किया। इसी तरह 5 किशोरी बालिकाओं को स्वच्छता किट वितरण किया। इसी तरह कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण के दौरान बच्चों को साइकिल, पुस्तक और स्कूल यूनिफॉर्म का वितरण किया।

क्रमांक: 1978/विष्णु