मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की सूचना के बाद जामनगर में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग…

0
91

मॉस्को से गोवा जा रहे प्लेन में बम मौजूद होने की सूचना पर सोमवार देर रात गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. सभी यात्रियों को उतारकर उनके सामानों की चेकिंग की गई. जांच में यात्रियों के पास कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली. चेकिंग के दौरान सभी यात्रियों को लाउंज में बिठा लिया गया. साथ ही डॉग स्क्वॉड और एनएसजी को बुलाकर पूरे प्लेन की चेकिंग करवाई गई

 

मॉस्को से गोवा जा रही थी फ्लाइट

 

सूत्रों के मुताबिक गोवा एटीसी को फोन आया कि मॉस्को से गोवा जा रही Azur Air की फ्लाइट में बम है. इस कॉल के बाद फ्लाइट को तुरंत गुजरात में भारतीय वायुसेना के जामनगर एयरबेस पर डायवर्ट कर दिया गया. साथ ही पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर अलर्ट कर दिया गया. एनएसजी की टीम ने भी एयरपोर्ट पहुंचकर प्लेन को घेर लिया.

गुजरात पुलिस के मुताबिक गोवा एटीसी को मास्को से गोवा जा रहे Azur Air के चार्टर्ड प्लेन में सोमवार रात बम रखे होने की धमकी भरी कॉल मिली थी. इसके चलते प्लेन को इमरजेंसी में सोमवार रात करीब 10 बजे गुजरात में जामनगर के इंडियन एयर फोर्स बेस पर लैंडिंग करवाई गई. लैंडिंग के वक्त प्लेन में 200 से ज्यादा पैसेंजर और क्रू मेंबर मौजूद थे. प्लेन को एयर फोर्स बेस पर सुरक्षित उतरवाने के बाद सभी यात्रियों को जांच के लिए लाउंज में लाया गया, जहां उनके सामान की गहन जांच की गई.

एनएसजी को जांच के लिए बुलाया गया

 

Bomb Threat Call to Azur Air flight पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक घटना के बारे में रूसी दूतावास को भी सतर्क कर दिया गया. साथ ही प्लेन की गहन जांच के लिए एनएसजी को मौके पर बुलाया गया. विमान की जांच में कोई भी संदिग्ध चीज नहीं पाई गई. सूत्रों का कहना है कि किसी ने शायद हॉक्स कॉल करके गलत सूचना दी थी. अब सुरक्षा एजेंसियां फोन करने वाले उस शख्स की तलाश में लगी हैं.