वर्ल्ड कप से पहले संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी…

0
49

पिछले कुछ सालों में भारत की टेस्ट टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं. टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है तो कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल रहा है. इन बदलावों के चलते कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनको टीम में अब मौका मिलना मुश्किल दिखाई देता है. ये खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में बडे़ मैच विनर माने जाते हैं. लेकिन अब ये खिलाड़ी भारतीय टीम के स्क्वॉड तक में जगह नहीं बना पा रहे हैं.

100 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले को नहीं मिल रही जगह

 

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. टीम इंडिया में अब उनकी जगह युवा गेंदबाजों ने ले ली है.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के लिए भी टीम के दरवाजे अब बंद हो चुके हैं. अब टीम में उनके लिए जगह बनाना नामुमकिन के बराबर है. ऋषभ पंत और केएस भरत टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की पहली पसंद है, इस वजह से ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम में अब जगह नहीं दी जा रही है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं.