वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने पहली पारी में 438 रन बनाए…

0
46

पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 438 रन पर सिमटी. आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज आर अश्विन रहे. उन्होंने 58 रन की पारी खेली. इससे पहले, विराट कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में 76वां शतक लगाया. रवींद्र जडेजा ने भी 19वां अधर्शतक ठोका. वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच और जोमेल वैरिकेन ने 3-3 विकेट लिए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने खबर लिखे जाने तक बिना विकेट गंवाए 20 रन बना लिए थे.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 438 रन पर खत्म हुई. टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने सबसे अधिक 121 रन बनाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने भी अर्धशतक ठोके. कोहली ने करीब 5 साल बाद विदेश में टेस्ट मेें शतक जमाया है. वो 500वें इंटरनेशनल मैच में शतक जमाने वाले पहले बैटर भी बने. उनसे पहले 9 खिलाड़ियों ने 500 इंटरनेशनल मैच खेले हैं लेकिन कोई भी शतक नहीं जमा पाया था. वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और जोमेल वैरिकेन ने 3-3 शिकार किए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने खबर लिखे जाने तक पहली पारी में बिना विकेट गंवाए 20 रन बना लिए हैं.

Testपहले दिन टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप के बाद जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए थे. शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे फिर नाकाम रहे. इसके बाद रवींद्र जडेजा ने विराट कोहली के साथ अहम पार्टनरशिप की और भारत का विकेट नहीं गिरने दिया. जडेजा 36 और कोहली 87 रन पर नाबाद लौटे थे.