सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 31 जुलाई को पेंशन और सैलरी में होगा इजाफा

0
46

सरकारी कर्मचारियों (Government Emplolyees) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब राज्य सरकार (State Government) ने पेंशन और सैलरी दोनों में इजाफा (Salary and Pension Hike) कर दिया है, जिसके बाद में कर्मचारियों और पेंशनर्स के खाते में ज्यादा पैसा आने वाला है. इसके साथ ही नौकरियों का भी ऐलान किया गया है. केंद्र सरकार भी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करने जा रही है उससे पहले राज्य सरकार ने कर्मचारियों को अलग तोहफा दे दिया है. आइए आपको बताते हैं कि किस राज्य के लोगों को इसका फायदा मिलेगा.

किन राज्यों ने किया इजाफा?

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स की भत्तों में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने कर्मचारियों की सैलरी में भी इजाफा करने का ऐलान किया है. इसके अलावा राजस्थान सरकार ने पेंशन में बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते से लेकर के कई तरह के ऐलान किए हैं. इस बार यहां पर डीए में 4 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान हुआ है. एक महीने में लगातार दूसरी बार इसमें इजाफा किया गया है. इससे पहले कैबिनेट बैठक में 5 फीसदी का इजाफा किया गया था. अब इस राज्‍य के पांच लाख कर्मचारियों को महंगाई भत्ता केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर मिलेगा.