सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा मॉडल बना छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

0
81

 

मुख्यमंत्री ‘‘बिल्डिंग न्यू छत्तीसगढ़’’ कार्यक्रम में हुए शामिल

रायपुर, 18 सितम्बर 2023

 

पूरे देश में छत्तीसगढ़ आज सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा मॉडल बनकर उभरा है, हमने प्रदेश में सभी वर्गों के उत्थान के लिए योजनाएं बनाई है। किसानों, आदिवासियों, श्रमिकों, महिलाओं और युवाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने का काम किया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज शाम राजधानी रायपुर स्थित निजी होटल में जी-मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ द्वारा आयेजित ‘‘बिल्डिंग न्यू छत्तीसगढ़’’ कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि प्रदेश में 40 लाख लोग गरीबी से बाहर आए हैं क्योंकि मेहनतकश को उसकी मेहनत के अनुरूप पैसा मिल रहा है और वह खुशी-खुशी प्रदेश को गढ़ने तथा आगे बढ़ाने में स्वतः स्फूर्त होकर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज नक्सलियों का दायरा सिमट गया है। बस्तर अंचल में बंद स्कूलों को खोलने की बड़ी पहल हमने की है, जिससे भावी पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हुआ है। हमने उद्योग और व्यापार के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया है और इसके लिए अधोसंरचना निर्माण का काम कर रहे हैं। उद्योगों को बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भरपूर सहयोग दिया है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आज अपने बीजापुर प्रवास का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे प्रयासांे का सुखद परिणाम रहा कि इस सुदूर अंचल के जिले में लोग खुशहाली से जीवन व्यतीत कर रहे हैं और मुख्यधारा में जुड़कर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। बीजापुर में ट्रेक्टरों की बिक्रियां बढ़ी है और वहां शोरूम खुलने लगे। खेती-किसानी में उन्नत तकनीक के उपयोग से सम्पन्नता आ रही है। आज बीजापुर में गारमेंट फैक्ट्री का लोकार्पण भी किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यरत हैं। महिलाओं के स्वावलंबन के लिए प्रदेश में वृहद स्तर पर काम हुआ है।

इस अवसर पर विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा, श्री विनोद वर्मा, श्री रूचिर गर्ग, श्री राजेश तिवारी, छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष श्री सुशील सन्नी अग्रवाल, जी मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के स्टेट हेड श्री मोहित सिन्हा एवं एंकर श्री रूपेश गुप्ता सहित जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

क्रमांक: 3247/विवेक