CG में 46 हजार पोस्ट की लास्ट डेट आगे बढ़ी, 10 दिसंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन…

0
98

CG News छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र और कौशल विकास प्राधिकरण मिलकर भर्ती कैम्प का आयोजन करेगा। इसमें एक दो नहीं बल्कि पूरे 46 हजार 616 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस बंपर भर्ती के लिए हर जिले में जल्द ही प्लेसमेंट कैम्प लगाए जाएंगे।

 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अब 10 दिसंबर तक युवा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले 6 दिसंबर लास्ट डेट थी। छत्तीसगढ़ सरकार का उद्देश्य राज्य के शिक्षित एवं प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराना।

 

प्रदेश के बाहर भी कंपनियां देंगी नौकरी

इस पूरी प्रक्रिया में प्रदेश के बाहरी राज्यों जैसे, महाराष्ट्र, गुजरात में भी युवाओं को रोजगार के अवर मिलेंगे। बाहरी राज्यों ने भी प्रदेश के कौशल विकास प्राधिकरण को इसके लिए संपर्क किया है। प्रदेश के बाहर जाकर काम करना है या नहीं ये आवेदक को चुनना होगा। इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में 200 से अधिक कंपनियां शामिल हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदकों को इस लिंक पर जाकर क्लिक करना है
https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeniQiw5EBYEMMBNWqctwY_XnPHwpv3yy-imCuuZGGNeRQWhw/viewform इसके बाद उनके सामने एक गूगल फॉर्म दिखेगा, जिसपर अपनी जानकारी देनी होगी। अधिक जानकारी के लिए
0771-4044081 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

सैलेरी और योग्यता

रोजगार कार्यालय सूत्रों के मुताबिक इस मेगा प्लेसमेंट में योग्यता अनुभव और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर काम दिया जाएगा। जहां ट्रेनिंग की जरुरत होगी ट्रेनिंग भी मिलेगी। इसके जरिए रोजगार पाने वालों को 7 हजार से लेकर 20 हजार तक की सैलरी वाली नौकरियां मिलेंगी। कई कंपनियां अलग-अलग भत्ते और रहने, खाने की सुविधाएं भी देंगी।

विशेष रोजगार कार्यालय की उपसंचालक डॉ शशिकला अतुलकर ने बताया कि आई.टी.आई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग उत्तीर्ण दिव्यांग आवेदकों को प्राथमिकता दी जायेगी। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं स्नातक, स्नाकोत्तर ,आई.टी.आई. पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग उर्त्तीण आवेदक शामिल हो सकते है।

 

Also Read RBI आज बढ़ाएगा ब्‍याज दरें, जानिए रेपो रेट में क‍ितना होगा इजाफा…

CG News कहां कितनी वैकेंसी

  • Apparel (परिधान) – 12800 Vacancies
  • Banking (बैंकिंग और वित्‍तीय) – 255 Vacancies
  • IT-Ites (सूचना एवं प्राैद्योगिकी सक्षम सेवाएं) – 2805 Vacancies
  • Healthcare (स्‍वास्‍थ्‍य सेवा) – 150 Vacancies
  • Tourism and hospitality (पर्यटन और आतिथ्‍य) – 3055 Vacancies
  • Logistics (संभार तंत्र) – 1801 Vacancies
  • Manufacturing (उत्‍पादन) – 18628 Vacancies
  • Retails (खुदरा) – 6480 VacanciesSecurity (सुरक्षा/बचाव) – 642 Vacancies