Fixed Deposit Rate: इन 5 बैंकों ने FD पर बढ़ाई ब्याज दरें…

0
66

भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल में 8 जून को नई मौद्रिक नीति का ऐलान किया. महंगाई कंट्रोल में आती देख केंद्रीय बैंक ने इस बार रेपो रेट में बदलाव नहीं किया. हालांकि मौद्रिक नीति आने के बाद बैंकों का एफडी और लोन इत्यादि की ब्याज दरों में बदलाव सामान्य बात रही है. इसलिए यहां हम आपको बताने जा रहे हैं देश के टॉप-5 प्राइवेट बैंकों के बारे में जो अब एफडी पर बढ़िया रिटर्न दे रहे हैं

HDFC Bank: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में एफडी पर 3 से 7.25 प्रतिशत तक का ब्याज मिलता है. सबसे अधिक ब्याज 4 साल 7 महीने की एफडी पर 7.25 प्रतिशत मिलता है. वहीं 10 साल की अवधि तक की एफडी पर अच्छा ब्याज ऑफर किया जाता है. वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर अधिकतम ब्याज 7.75 प्रतिशत है.

ICICI Bank: इस बैंक में एफडी पर ब्याज 3 प्रतिशत से लेकर 7.10 प्रतिशत के बीच मिलती है. सबसे अधिक ब्याज 15 महीने से अधिक लेकिन 2 साल से कम की अवधि पर मिलती है. सीनियर सिटीजंस को आम लोगों के मुकाबले 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज मिलती है.

Yes Bank: यस बैंक अपने ग्राहकों को एफडी पर 3.25 प्रतिशत से लेकर 7.75 प्रतिशत तक का ब्याज एफडी पर ऑफर कर रहा है. जबकि सीनियर सिटीजंस को इससे 0.50 प्रतिशत अधिक तक ब्याज मिल रहा है. बैंक की 18 महीने से अधिक लेकिन 36 महीने से कम की एफडी पर सबसे अधिक ब्याज मिलता है.

Kotak Mahindra Bank:इस बैंक में एफडी की ब्याज दर 2.75 प्रतिशत से शुरू होती है और टॉप लेवल पर ये 7.20 प्रतिशत तक जाती है. बैंक सबसे अधिक ब्याज 390 दिन या उससे अधिक लेकिन 2 साल से कम तक की अवधि वाली एफडी स्कीम्स पर देता है.