Hyundai EXTER की भारत में बुकिंग शुरू, जानें फीचर्स और कीमत……

0
68

हुंडई ने अपनी आने वाली नई मिनी एसयूवी Hyundai Exter के नए टीजर को जारी करते हुए इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है. पहली बार है जब मिनी एसयूवी का एक्सटीरियर पूरी तरह से सामने आया है. इसके अलावा कंपनी ने इसके इंजन विकल्प और वेरिएंट्स के बारे में भी जानकारी साझा की है. इच्छुक ग्राहक इस एसयूवी को हुंडई के ऑफिशियल वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 11,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी.

नई Exter को कंपनी ने बॉक्सी डिज़ाइन दिया है. हाल ही में इसे साउथ कोरियन मार्केट में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था. अब कंपनी ने इंडियन स्पेक्स मॉडल के डिज़ाइन को भी पूरी तरह से दिखा दिया है. कंपनी इस एसयूवी को एक नए रंग में पेश कर रही है, जिसे कंपनी ने ‘रेंजर खाकी’ (Ranger Khaki) नाम दिया है. ये पेंट स्कीम इंडिया में पहली बार Exter के साथ पेश किया जा रहा है.

Exter में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का Kappa पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि आपको ग्रांड आई10 नियॉस, आई20 और वेन्यू जैसे मॉडलों में देखने को मिली है. हालांकि इसके पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी. इस एसयूवी को कंपनी फिटेड CNG वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत:

 

हुंडई मोटर इंडिया अपने इस मिनी एसयूवी के टीजर को लगातार जारी कर रही है, हर दिन कुछ नए फीचर्स से पर्दा उठ रहा है. हालांकि अभी कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे जुलाई या अगस्त महीने में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा ई.