IND ने WI के खिलाफ लगातार 9वीं सीरीज जीती…

0
60
India's Cheteshwar Pujara plays a shot on the day two of the second test cricket match Bangladesh between India, in Dhaka, Bangladesh, Friday, Dec. 23, 2022. AP/PTI(AP12_23_2022_000041B)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, जिसके चलते इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकला और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ. इसके साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातर नौंवीं टेस्ट सीरीज जीती है. भारत के सीरीज के पहले मुकाबले में विंडीज को पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़े थे, जिसके दम पर टीम इंडिया को जीत मिल सकती थी. इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी कर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े. रोहित ने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाते हुए 80 और 57 रन बनाए जबकि जायसवाल के बल्ले से 57 और 38 रन निकले.

कोहली ने जड़ा 76वां शतक

 

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से इस मैच की पहली पारी में शानदार शतक देखने को मिला. उन्होंने 206 गेंदों में 121 रनों की जबरदस्त पारी खेल टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके भी लगाए. विराट का यह इंटरनेशनल करियर में 76वां शतक है. वह सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं.