IND vs PAK: 19 जुलाई को एशिया कप में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत…

0
65

एशियन क्रिकेट काउंसिल जल्द ही एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है. एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान की टीमें इस टूर्नामेंट में एक आमने-सामने होंगी. वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा. इन दो बड़े टूर्नामेंट से पहले 19 जुलाई को भी फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.

19 जुलाई को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

 

एशिया कप 2023 से पहले 13 से 23 जुलाई के बीच श्रीलंका के कोलंबो में एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप खेला जाना है. आठ एशियाई देशों के बीच खेला जाने वाला टूर्नामेंट 50 ओवर के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की टीमें 19 जुलाई को आमने-सामने होंगी. भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) इस टूर्नामेंट मे टीम इंडिया की कमान संभालेंगे

भारत ए को ग्रुप-बी में नेपाल, यूएई ए और पाकिस्तान ए के साथ रखा गया है. जबकि श्रीलंका ए, बांग्लादेश ए, अफगानिस्तान ए और ओमान ए को ग्रुप-ए में रखा गया है. प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. पहला सेमीफाइनल ग्रुप ए के टॉपर और ग्रुप बी के दूसरे स्थान की टीम के बीच होगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 21 जुलाई को ग्रुप-बी के टॉपर और ग्रुप-ए के दूसरे स्थान की टीम के बीच होगा. फाइनल 23 जुलाई को होगा.