IRCTC दे रहा है बैंकॉक और पटाया घूमने का मौका, देखें डिटेल्स..

0
96

IRCTC Thailand Tour Package: अगर आप भी नए साल में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इस खबर को जरूर पढ़ लें. रेलवे आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इस खास पैकेज में आप बहुत ही कम पैसे में विदेश यात्रा कर सकते हैं. दरअसल, नए साल के खास मौके पर IRCTC 5 रात और 6 दिन का शानदार पैकेज ला रही है. इस पैकेज में आप नए साल पर कम थाइलैंड (Thailand) घूम सकते हैं. आइये जानते हैं इस पैकेज के बारे में.

जानिए पैकेज के बारे में

आईआरसीटीसी ने ‘थाईलैंड स्प्रिंग फेस्टिवल टूर’ नाम से टूर पेश कर रहा है. यह टूर 21 जनवरी से शुरू होकर 26 जनवरी तक का है. इसके तहत ट्रेवलर को कोलकाता से थाइलैंड (Kolkata to Thailand) का सफर करवाया जाएगा, यानी यह टूर कोलकाता से शुरू होगी. इसमें पहले यात्री कोलकाता से बैंकॉक जाएंगे फिर वहां से पटाया ले जाया जाएगा. आपको जानकर खुशी होगी कि IRCTC के इस धांसू पैकेज में रहना-खाना समेत सभी चीजें जरूरी चीजें शामिल की गईं हैं. अतिरिक्त किसी भी प्रकार के खर्चे के लिए आपको अलग से पेमेंट करना होगा.

मिलेंगी ये जबरदस्त सुविधाएं

– इस पैकेज में आपको IRCTC की तरफ से रहने की व्यवस्था दी जाएगी.
– इसके अलावा, होटल से आगे घूमने जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की जाएगी.
– खाना और ब्रेकफास्ट की भी IRCTC की तरफ से होगा.
– यहां आपको घूमने के लिए एक गाइड की भी सुविधा दी जाएगी.

कितना आएगा खर्च?

अब बात करते हैं खर्च की तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, is पैकेज के तहत थाइलैंड जाने के लिए सिंगल यात्री को 54350 रुपये और डबल यात्री के लिए प्रति व्यक्ति के हिसाब से 46100 रुपये लगेंगे. वहीं, अगर इस पैकेज के तहत तीन लोग सफर कर रहे हैं तो पर पर्सन को 46100 रुपये देने पड़ेंगे.

 

Also Read दिल्ली MCD चुनाव में AAP को बहुमत: AAP 130, BJP 99 सीटें जीतीं…

 

कैसे करें टिकट बुक?

IRCTC Thailand Tour Package अगर आप भी थाईलैंड घूमने जाना चाहते हैं तो इसके लिए आप IRCTC की वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं.