ITR डेडलाइन को लेकर सरकार ने किया बड़ा खुलासा…

0
46

अगर आपने भी अभी तक इनकम टैक्स (Income Tax) रिटर्न फाइल नहीं किया है तो आपके लिए बड़ी खबर है. सरकार की तरफ से इनकम टैक्स रिफंड (ITR) को लेकर एक बयान जारी कर दिया गया है. 31 जुलाई आईटीआर फाइल करने की आखिरी तारीख है यानी आपके पास में सिर्फ 6 दिन का समय बचा है. इस बीच टैक्सपेयर्स को उम्मीद है कि इस बार सरकार आईटीआर फाइल करने की डेडलाइन बढ़ा सकती है. आइए आपको बताते हैं कि सरकार की तरफ से इस बारे में क्या कहा गया है-

जल्द फाइल कर दें टैक्स

 

रेवेन्यू सेक्रेटरी संजय मल्होत्रा ने कहा है कि सभी टैक्स पेयर्य अपना टैक्स जल्द से जल्द फाइल कर दें. इस बार सरकार की तरफ से डेडलाइन को बढ़ाने का कोई भी प्लान नहीं है. पिछले साल 31 जुलाई तक करीब 5.83 करोड़ टैक्सपेयर्स ने अपना टैक्स फाइल कर दिया था. इस बार भी आखिरी तारीख 31 जुलाई ही है.

 

पिछले साल की तुलना में ज्यादा फाइल होंगे ITR

रेवेन्यू सेक्रेटरी संजय मल्होत्रा ने आगे जानकारी देते हुए बताया है कि इस बार हम उम्मीद कर रहे हैं कि पिछले साल की तुलना में ज्यादा आईटीआर फाइल होंगे. इसके साथ ही उन्होंने आईटीआर फाइल करने वालों को धन्यवाद भी दिया है कि वह इतनी स्पीड से अपना टैक्स फाइल कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह आखिरी दिन का इंतजार न करें.