Raigarh News: जिंदल पार्किंग में हरियाणा के ट्रेलर चालक ने लगाई फांसी,सुसाइड नोट में साथियों और मुंशी को ठहराया जिम्मेदार, जांच में जुटी पुलिस

0
76

 

रायगढ़, 11 जुलाई। हरियाणा से 10 रोज पहले ट्रेलर लेकर आए एक चालक ने जिंदल पार्किंग में फांसी लगाते हुए दुनिया को अलविदा कह दिया। पुलिस ने मृतक के पास सुसाइड नोट भी बरामद किया, जिसमें उसने अपने साथियों और मुंशी को जिम्मेदार ठहराया है। यह मामला शहर के कोतरा रोड थाना क्षेत्र का है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह गोरखा में उस समय सनसनी फैल गई, जब जिंदल पार्किंग के भीतर स्थित पेड़ में बंधे रस्सी के फंदे पर एक अधेड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में लटकती लाश मिली। शव को देखने भीड़ लगी तो इसकी सूचना मिलते ही कोतरा रोड थाने का प्रभार सम्हाल रहे आईपीएस उदित पुष्कर ने स्टॉफ को मौके पे भेजा। वर्दीधारियों ने घटना स्थल का जायजा लेते हुए शव को नीचे उतरवाते हुए तलाशी ली तो उसके कपड़े से परिचय पत्र, मोबाइल फोन और एक खत भी मिला।

आईडी के आधार पर मृतक की पहचान हरियाणा के हिसार में रहने वाले प्रवीण कुमार पिता रामचन्द्र कुमार (45 वर्ष) के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक के मोबाइल से कॉल कर उसके परिजनों को वस्तुस्थिति की जानकारी देते हुए उंनको हिसार से रायगढ़ बुलाया है। बताया जाता है कि प्रवीण हरियाणा के मेहरा ट्रांसपोर्ट में ट्रेलर चलाता था। प्रवीण 10 दिन पहले हरियाणा से कुछ सामान लेकर रायगढ़ आया था। माल अनलोड होने के बाद वह ट्रांसपोर्ट नगर में अपनी गाड़ी खड़ी कर उसमें ही रहता था।

चूंकि, मृतक के पास बरामद सुसाइड नोट में मेहरा ट्रांसपोर्ट के मुंशी और कुछ वाहन चालकों का नाम लिखा है, ऐसे में पुलिस ने हरियाणा के ट्रांसपोर्टर जो फोन किया तो पता चला कि प्रवीण शराब पीने का आदी था। वह अक्सर नशे में ट्रेलर चलाता था। जब वह हरियाणा से रायगढ़ के लिए निकला तो प्रवीण के साथियों ने मुंशी सुनील कुमार से शिकायत कर दी कि वह शराब पीकर वाहन चला रहा था। ऐसे में मुंशी ने फोनकर प्रवीण को नशे में वाहन चलाने पर खरी खोटी सुनाते हुए ट्रेलर को रायगढ़ में छोड़कर घर वापस जाने के लिए भी बोल दिया। इसके बाद जिंदल पार्किंग में प्रवीण की लाश पाई गई।

बहरहाल, मेहरा ट्रांसपोर्ट के मुंशी और साथियों को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार बताने वाले सुसाईड नोट की असलियत जानने पुलिस ने मृतक के परिवार को रायगढ़ बुलाया है। उनके आने के बाद मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम होगा। कोतरा रोड पुलिस मर्ग कायम करते हुए जांच पड़ताल कर रही है।