Raigarh News: लव मैरिज का ख्वाब पूरा नहीं होने पर प्रेमी युगल ने की थी खुदकुशी

0
64

 

रायगढ़, 15 जून। खरसिया क्षेत्र के जंगल में प्रेमी जोड़े की लाश मिलने की गुत्थी सुलझ गई है। लड़का पक्ष द्वारा विवाह प्रस्ताव लेकर जाने पर जब लड़की के परिजनों ने हफ्तेभर के बाद भी जवाब नहीं भेजा तो हताश प्रेमी युगल ने घर से भागकर डैम किनारे जहर पी लिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जोबी चौकी अंतर्गत ग्राम तुमीडीह जंगल में डैम के पास बुधवार सुबह डोमनारा निवासी चंद्रशेखर राठिया (22 साल) तथा फरकानारा में रहने वाली 22 वर्षीया कु. जमुना राठिया की एक संग लाश मिलने की घटना को पुलिस कप्तान सदानंद कुमार और एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने बड़ी गंभीरता से लिया है। खरसिया एसडीओपी निमिषा पांडेय के सुपरविजन में जोबी चौकी प्रभारी थानूराम नायक ने मृतकों के परिजनों का बयान लिया तो मामला प्रेम प्रसंग का ही निकला।

दरअसल, बीएससी (फाइनल ईयर) पढ़ने वाले चंद्रशेखर और जमुना एक दूजे को पसंद करते हुए प्रेम विवाह करना चाहते थे। चूंकि, दोनों राठिया समाज के ही थे, इसलिए चंद्रशेखर का रिश्ता लेकर परिजन हफ्तेभर पहले गए तो जमुना के परिवार ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए यह कहा कि इस साल उनके परिवार से दो सदस्यों की शादी में काफी खर्च हो चुका है इसलिए अभी तीसरी शादी के बारे में सोचने के लिए उनको एक सप्ताह की मोहलत दी जाए।

चंद्रशेखर के परिवार ने जमुना के परिजनों को मोहलत भी दी। इस बीच विवाह के लिए जल्द तैयारी नहीं कर पाने पर लड़की पक्ष अभी शादी के लिए राजी नहीं हुआ तो यह बात नागवार लगने पर प्रेमी युगल आधी रात को अपने घर से निकले और साथ जीने-मरने की कसमें खाते हुए जंगल में विषपान कर दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि, पुलिस के पास अभी दोनों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी नहीं आया है मगर यह जरूर स्पष्ट हुआ कि शादी टूटने की डर ने प्रेमी जोड़े की जान ले ली।