Raigarh News: शातिर बाप-बेटी की जोड़ी ने रियल च्वॉइस ज्वेलर्स से उड़ाए थे आभूषण..

0
79

 

*रिटायर्ड सरकारी कर्मी और शिक्षिका हिरासत में, पुलिस ने जब्त किया चोरी के जेवर*

 

रायगढ़, 9 जून। शहर के रियल च्वॉइस ज्वेलर्स से सोने के गहने उड़ाने वाली महिला और उसके पिता के गिरेबां तक कोतवाली पुलिस के हाथ पहुंच गई है। यही नहीं, सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी और शिक्षिका बेटी के कब्जे से चोरी के जेवर भी वर्दीधारियों ने बरामद कर लिया है। वहीं, पुलिस अब शातिर बाप-बेटी से सख्त पूछताछ करते हुए उनकी जन्मकुंडली भी खंगाल रही है।

नगर निगम कार्यालय के सामने अर्पित बंसल आत्मज राजेश अग्रवाल की रियल च्वॉइस ज्वेलर्स में बुधवार रात सोने के लॉकेट खरीदने के बहाने शोकेस में रखे 50 हजार रुपए कीमती सोने के लटकन की चोरी मामले को कोतवाली पुलिस ने बेहद गंभीरता से लिया है। चूंकि, जूलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में अपने बच्चे और एक लंगड़े शख्स के साथ गई महिला दुकान से जेवर उड़ाते कैद हुई है। इसके आधार पर सराफा कारोबारी अर्पित बंसल ने पुलिस की मदद से अपने सूत्रों के साथ खोजबीन की, तब कहीं जाकर आरोपियों का खुलासा हुआ।

दरअसल, पंजरी प्लांट मरीन ड्राईव में रोजगार दफ्तर के पास रहने वाले शिक्षा विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी और बरमकेला में शिक्षिका के रूप में सेवारत उसकी बेटी ने सुनियोजित तरीके से प्लानिंग करते हुए रियल च्वॉइस ज्वेलर्स में भीड़भाड़ होने के बावजूद दुकानदार, स्टॉफ और अन्य कस्टमर की मौजूदगी में सोने के लटकन पर हाथ साफ किया था। चूंकि, रिटायर्ड शासकीय कर्मी लंगड़ा कर चलता है इसलिए उसकी शिनाख्त आसानी से होते ही उसने पुलिस के सामने गुनाह कबूलते दुकानदार को चोरी किया हुआ लटकन भी बाइज्जत वापस कर दिया है। शातिर बाप-बेटी को अपने हत्थे चढ़ाने वाली कोतवाली पुलिस अब उनसे पूछताछ इस बात की कर रही है कि अबतक उन्होंने कितनी जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, ताकि उनके गुनाह के सफर का सच सामने आ सके।

 

*कोरोना काल में रियल च्वॉइस से नेकलेस भी चुरा चुकी है जालसाज शिक्षिका*

 

सूत्रों के अनुसार जो शिक्षिका अपने बाप के साथ चोरी के प्रकरण में कानूनी पचड़े में फंसी है, वह लगभग 2 साल पहले कोरोना काल में रियल च्वॉइस ज्वेलर्स में मास्क लगाए अपने पिता के साथ जाकर 1 लाख रुपए का नेकलेस उड़ा चुकी है। सराफा कारोबारी ने दुकान के सीसीटीवी फुटेज में दोनों घटना का मिलान किया तो उसमें लगड़ाते हुए दुकान आने वाला शख्स यही सेवानिवृत्त कर्मचारी निकला और शिक्षिका की गोद में उस समय छोटा बच्चा था। यानी बाप-बेटी की जोड़ी ने एक ही जुलरी शॉप में दो घटना को अंजाम दिया और दोनों केस में वे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए।

 

*क्या कहते हैं शनिप*

रियल च्वॉइस ज्वेलर्स से जेवर चोरी के मामले में पुलिस ने महिला और उसके एक साथी को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने सराफा कारोबारी को चोरी किए सोने का लटकन वापस कर दिया है। पुलिस उनसे पूछताछ करते हुए आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

शनिप रात्रे

नगर कोतवाल, रायगढ़