Raigarh News: 2 अगस्त को मतदाता सूची का होगा आरंभिक प्रकाशन, विशेष ग्राम सभा आयोजित कर होगा वाचन

0
75

 

 

*कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने ग्राम सभा आयोजन के संबंध में सभी एसडीएम और सीईओ जनपद को जारी किए निर्देश*

 

*मतदाता सूची से जुड़ी दावा आपत्तियों का 31 अगस्त तक किया जाएगा निराकरण*

 

रायगढ़, 28 जुलाई 2023/ आगामी विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 2 अगस्त को किया जाएगा। इस दिन सभी पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने इस संबंध में सभी एसडीएम और सीईओ जनपद को पत्र जारी कर विशेष ग्राम सभा का आयोजन कर उसमें प्रकाशित मतदाता सूची के वाचन के निर्देश दिए हैं।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची के प्रकाशन और उससे संबंधित दावा आपत्तियों के निराकरण के लिए समय सारणी जारी की गई हैं। जिसके अनुसार 2 अगस्त 2023 को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा। 2 अगस्त से 31 अगस्त 2023 तक मतदाता सूची संबंधी दावा आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। इस बीच 12 व 13 अगस्त तथा 19 व 20 अगस्त को मतदान केंद्र स्तर में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा।

मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के संबंध में कलेक्टर श्री सिन्हा ने जिले के सभी एसडीएम और सीईओ जनपद को निर्देशित किया है कि 2 अगस्त को ग्राम स्तर में ग्राम सभाओं का आयोजन कर निर्वाचक नामावली (मतदाता सूची) के सभी भागों का वाचन बूथ लेवल ऑफिसर के द्वारा किया जाये। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कर जागरूकता बढ़ाई जानी है, जिससे निर्वाचक नामावली को शुद्ध और त्रुटिरहित बनाया जा सके।