Virat Kohli वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में हुए शुमार…!

0
53
Virat ने पत्नी अनुष्का को दिया 71वें शतक का श्रेय, बोल्दी ये बड़ी बात....
Virat ने पत्नी अनुष्का को दिया 71वें शतक का श्रेय, बोल्दी ये बड़ी बात....

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को अब तक बल्ले से काफी खास बना लिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर कोहली 87 रन बनाकर नाबाद थे. अपनी इस पारी के साथ अब वह वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं. कोहली से आगे पहले 5वें स्थान पर पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस थे.

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया ने 155 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. यहां से कोहली ने एक छोर से पारी को संभालते हुए रनों की गति को भी तेज रखने का काम किया. इसमें उन्हें रवींद्र जडेजा का साथ मिला और दोनों के बीच दिन का अंत होने तक 106 रन की साझेदारी हो चुकी थी. पहले दिन भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 288 रन था.

Matchअपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 500वां मुकाबला खेलने वाले विराट कोहली ने एक और खास उपलब्धि पहले दिन के खेल में हासिल कर ली जब उन्होंने अर्धशतक पूरा किया. कोहली से 500वां मैच खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी ने अर्धशतक नहीं लगाया था. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में कोहली भारत की तरफ से 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं.