World Cup से पहले ही संन्यास लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, अचानक किया ऐलान…

0
57

भारत इसी साल के अंत में अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) खेलेगा. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस आईसीसी ट्रॉफी को जीतने के लिए जान लगा देंगे. भारत ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप जीता था, तब से उसके हाथ खाली ही हैं. इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम का एक दिग्गज वर्ल्ड कप से पहले ही संन्यास ले सकता है.

इस बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इसी साल संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट के बाद फैंस सोच रहे हैं. रहाणे अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद इंग्लैंड जाएंगे और काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. भारत 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. इसके बाद रहाणे इंग्लिश काउंटी टीम लीसेस्टरशर की ओर से डिविजन-2 में खेलेंगे.

CSK के साथ उठाई ट्रॉफी

 

Indian Cricketer Retirementपूर्व भारतीय कप्तान रहाणे ने इसी महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) खेला. उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन भारत को करारी हार झेलनी पड़ी. रहाणे पहली पारी में अपने शतक से 11 रन से चूक गए थे. उन्होंने तब आईपीएल-2023 में खेलने के बाद भारतीय टीम में सफल वापसी की थी. रहाणे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के सदस्य थे जिसने दिग्गज धोनी की कप्तानी में 5वीं बार ट्रॉफी जीती.