अंतिम 3 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान,कोहली-अय्यर हुए बाहर

0
33
team

आपको बता दे भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैच के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने निकलकर आई है. पूर्व कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बाकी मैच से बाहर हो गए हैं.जाने आखिर क्यों बाहर हुए पूर्व कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर

Virat Kohli -Ayar बाहर

मिली सुचना के अनुसार, अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को ऑनलाइन मीटिंग में जानकारी दी थी कि वह अंतिम तीन मैच नहीं खेल पाएंगे. वहीं श्रेयस अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी. श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और BCCI मेडिकल स्टाफ को सूचित किया था कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उनकी कमर में दर्द महसूस होता है.इसलिए वह अभी खेल नहीं पाएंगे

अंतिम 3 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान,कोहली-अय्यर हुए बाहर

read more: अपराध, नशाखोरी और अवैध गतिविधियों पर हमारी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी

मिली जानकरी के अनुसार रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन दोनों खिलाड़ी तीसरा मैच खेलेंगे या नहीं वो उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गए थे. केएल राहुल अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो वह विराट कोहली के बैटिंग नंबर 4 पर खेलेंगे. केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.

राजकोट में खेला जाएगा मैच

भारत और इंग्लैंड सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा. वहीं चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है. सीरीज का पांचवां टेस्ट मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

अंतिम 3 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान,कोहली-अय्यर हुए बाहर

read more: EPFO ने करोड़ों कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा ,ब्याज दर बढ़ाकर की 8.25 प्रतिशत

3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया ऐलान

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.